मुजफ्फरपुर रेल पुलिस ने मानव तस्कर को किया गिरफ्तार : तीन नाबालिक बच्चो को कराया मुक्त


Reporter/Rupesh Kumar


मुजफ्फरपुर : रेलवे में भीड़ का फायदा उठाकर तस्करों ने मानव तस्करी भी शुरू कर दी, इस मामले का खुलासा तब हुआ जब चाइल्ड लाइन, श्रमविभाग और रेल पुलिस ने संयुक्त रूप से कारवाई कर इस मामले में जुड़े तस्कर को गिरफ्तार किया तब जाकर सारी हक्कित सामने आई. दरअसल मुजफ्फरपुर से यशवंतपुर जाने वाली स्पेशल ट्रेन के जेनरल बोगी से कारवाई करते ही तीन बच्चों को मुक्त करवाया गया साथ ही रेल पुलिस के द्वारा एक मानव तस्कर को भी धरदबोचा.


इस पूरे मामले में बताया गया की मानव तस्करी की सूचना मुजफ्फरपुर जंक्शन पर मिलने के बाद श्रम प्रवर्तन विभाग और रेल पुलिस की कारवाई में जंक्शन से तीन नाबालिक बच्चो को बरामद किया गया साथ ही पश्चिमी चंपारण निवासी एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया. बताया गया की जंक्शन से यशवंतपुर ट्रेन से बरामद किया गया, जिसके बाद तीनों को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया. वही इस मामले में गिरफ्तार मानव तस्कर के खिलाफ मुजफ्फरपुर रेल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कारवाई में जुट गई.


मुजफ्फरपुर रेल पुलिस द्वारा बताया गया की मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 3 पर खड़ी गाड़ी  मुजफ्फरपुर यशवंतपुर एक्सप्रेस के साधारण बोगी से तीन बच्चों का मानव तस्करी के आरोप में भागीरथ मांझी(45) पश्चिमी चंपारण जिला के थाना मैनाटाड़ निवासी के रूप में हुई है. रेल पुलिस गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. मामले की जानकारी रेल थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने दी.

  

Related Articles

Post a comment