मुजफ्फरपुर : रेल पुलिस को मिली बड़ी सफलता, छापेमारी में मिले लाखो भारतीय और नेपाली मुद्रा



रेल पुलिस रक्सौल को सूचना मिली कि कुछ अज्ञात लोगों ने स्टेशन रोड में सिंचाई विभाग के कार्यालय के समीप एक व्यक्ति को चाकू व गोली मारकर 15 लाख रूपये लूट लिए गये है। तत्काल घायल व्यक्ति को एसआरपी अस्पताल रक्सौल में भर्ती कराया गया जहाँ इसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। सूचना मिलते ही तत्काल घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु रेल पुलिस अधीक्षक डॉ कुमार आशीष के आदेश पर डीएसपी रेल बेतिया अनुमंडल पंकज कुमार के नेतृत्व में एक SIT का गठन किया गया. जिसमें जीआरपी प्रभारी रक्सौल धर्मेन्द्र कुमार एवं आरपीएफ इंस्पेक्टर रक्सौल ऋतुराज कश्यप भी शामिल रहे।


SIT ने त्वरित गति से कार्रवाई करते हुये घटना में शामिल दो संदिग्धों की गिरफ्तारी की तथा उनकी निशानदेही पर कुल 70,83,500 भारतीय मुद्रा एवं 14,36,750 नेपाली मुद्रा संदिग्धों के घर से बरामद की।


अभी तक के अनुसंधान में यह पता चला है कि घायल युवक धीरज कुमार पिता कपिलदेव चौधरी ग्राम सुरपनिया थाना ढाका जिला मोतीहारी का निवासी है तथा पटना मे रहकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते है। घटना के दिन अपने एक साथी के साथ पटना से बस द्वारा सुबह 04:00 बजे के करीब रक्सौल पहूचें रक्सौल में इन्होने दो अन्य लोगों से भी पैसे लिए ये दोनो भारतीय मुद्रा को नेपाली मुद्रा में बदलने का कार्य करते है तथा बडी बडी पार्टियों के लिए कुरियर का कार्य करते है जब ये दोनो पैसे से भरे बैग लेकर रेलवे स्टेशन की तरफ आ रहे थे कुछ अज्ञात लोगो ने इन पर हमला कर पैसे लूट लिए। घटना के तुरंत बाद हुई छापेमारी में दो संदिग्धों की गिरफ्तारी हुई तथा भारी मात्रा में रूपये बरामद किया गया। घटना में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु SIT का गठन किया गया है तथा लगातार छापेमारी जारी है।


छापेमारी में बरामद रूपए के स्त्रोत पर अनुसंधान जारी है। घटना के चार घंटे के अंदर उदभेदन एवं त्वरित कार्यवाही के लिए SIT को रेल पुलिस अधीक्षक द्वार पुरूस्कृत किया जा रहा है।

  

Related Articles

Post a comment