मधुबनी-मिहिर झा ने डीएम को मिथिला वाहिनी का प्रतीक चिन्ह भेट कर किया सम्मानित

किशोर कुमार ब्यूरो 

मधुबनी-मिथिला वाहिनी के संस्थापक सह मुख्य संरक्षक मिहिर कुमार झा महादेव ने जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा से मुलाकात किया एवं उनके द्वारा मधुबनी जिला में हो रहे चहुंमुखी विकास में योगदान और सहयोग करने हेतु आभार व्यक्त किया इसके साथ ही मिथिला वाहिनी का प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया। श्री झा ने जिलाभर के पंचायतों में बुधवारी शिविर की प्रशंसा करते हुए उस शिविर के माध्यम से आम जनों की समस्या का त्वरित समाधान करने के लिये भी जिलाधिकारी  का आभार व्यक्त किया। साथ ही जिला के अन्य समस्याओं की तरफ भी ध्यान आकर्षित करते हुए अपने स्तर से उसके निराकरण हेतु आग्रह किया। 

1. जिले भर में खाद और बीज माफियों द्वारा बिचौलिया और कृषि विभाग के पदाधिकारियों के मिलिभगत से जो कालाबाजारी हो रहा उससे पूरे जिले का किसान परेशान और आकर्षित है। अतः इसके निदान हेतु आवश्यक कारवाई की जाय।

2.जो खाद बीज विक्रेता अपनी दुकान बंद किये हुए है और उंचे दामों पर बेच रहा हैं किसान और आम जिलावासी के हित में वैसै दुकानदारों का लाइसेंस रद्द करते हुए आवश्यक कारवाई की जाय।

3.जो पदाधिकारी कालाबाजारी को रोकने के लिये आवश्यक कारवाई किये हैं उन्हे जिला प्रशासन द्वारा पुरस्कृत किया जाय तथा इस कारवाई को गलत रुप देने में संलिप्त कृषि पदाधिकारी और कर्मचारियों को चिन्हित कर दंडित किया जाय। 

4.किसानों के हित को देखते हुए अविलंब खाद बीज विक्रेताओं को दुकान खोलने का आदेश दिया जाए साथ ही इसमें सहयोग नहीं करने वाले दुकानों पर आवश्यक कारवाई की जाय और जिला प्रशासन के द्वारा अपने स्तर से बीज, खाद, कीटनाशक सहित अन्य कृषि सामग्री उपलब्ध करवाया जाय जिससे किसानों को किसी तरह की परेशानी न हो और किसान आन्दोलन के लिए सड़क पर न उतरे जिससे जिला का माहौल खराब हो।

5.पंडौल प्रखंड के सागरपुर पंचायत के ब्रहमोत्तरा गांव  स्थित श्री सीताराम पंचायतन मंदिर के पोखरा का घाट जो कि जल जीवन हरियाली के तहत निर्माण का निर्णय दो साल पहले हुआ था अभी तक नहीं पूरा हुआ है उसे अविलंब पूरा करवाया जाय।

  

Related Articles

Post a comment