डॉ अनिल काशी मुरारका की स्व माताजी मीना देवी के मुरारका की द्वितीय पुण्यतिथि मनाया गया।

मुंगेर/बिहार।


विश्वमोहन कुमार विधान।




हीरो राजन कुमार ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर 24 बुजुर्ग महिलाओं को साड़ी  देकर सम्मानित किया। 

डॉ अनिल काशी मुरारका की स्वर्गीय माताजी मीना देवी काशी मुरारका की प्रथम पुण्यतिथि पर आज 22 मई 2024 को हिन्दू ग्रामीण श्मशान भूमि मीना देवी के मुरारका बैकुंठधाम में हीरो राजन कुमार ने ट्रस्ट के लोगों के साथ उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। यहां 24 बुजुर्ग महिलाओं को साड़ी देकर सम्मानित किया गया।

बता दें कि टेटिया बंबर गांव में  स्व मीना देवी के मुरारका बैकुंठधाम का उद्घाटन होने के बाद से ही ग्रामीणों को इसका फायदा मिलने लगा है।स्व. मीना देवी काशी मुरारका की याद में बना  बैकुंठधाम हिन्दू श्मशान भूमि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है।नदी के तट पर हीरो राजन कुमार के अथक प्रयास से इसका निर्माण किया गया है।जमीन दाता श्री लक्ष्मण प्रसाद सिंह, सुनीता सिंह ग्राम टेटिया बंबर ने भी इस काम को नेक कार्य कहा है।60 हजार ग्रामीण आबादी को इसका फायदा मिलेगा। 


उल्लेखनीय है कि विख्यात समाज सेवक और अपने परोपकारी कार्यों के लिए माने जाने वाले डॉ.अनिल काशी मुरारका की माताजी श्रीमती मीना काशी मुरारका का देहांत 22 मई 2022 को गया था। 

डॉ. अनिल काशी मुरारका की परम पूज्या माताजी श्रीमती मीना काशी मुरारका जी की याद में समर्पित वैकुंठधाम बिहार के मुंगेर जिला में बन कर तैयार है। 5000 स्क्वायर फीट में फैला यह वैकुंठ धाम ग्राम -बंबर, पोस्ट- टेटिया- बंबर,जिला- मुंगेर 811213 ,बिहार में स्तिथ है। 


बता दें कि ग्रामीणों को वहां से 50-60 किलोमीटर दूर दाह संस्कार के लिए जाना होता है, जिसमें काफ़ी आर्थिक क्षति उठानी पड़ती है।लेकिन जब गांव की मिट्टी में पला बढ़ा इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के आइकॉन राजन कुमार की नजर इस व्यवस्था पर गई, वास्तव में उस गांव को शमशान भूमि की आवश्यकता है। फिर हीरो राजन कुमार ने इसे कर दिखाया।समाजसेवक रघुवीर प्रसाद सिंह ने हीरो राजन कुमार को समाज का सच्चा नायक बताया। शिक्षा के क्षेत्र में अपना नाम कमा चुके रमण कुमार रंजन जी के सहयोग को याद करते हुए हीरो राजन कुमार ने उनका धन्यवाद कहा। भूटान देश की लंबी यात्रा से सीधे अपने गांव पहुंचे विश्व के दूसरे चार्ली चैपलिन अभिनेता राजन कुमार को गांव के लोग बहुत सम्मान करते है।

  

Related Articles

Post a comment