बेगुसराय में चार दिन से लापता युवक की शव नग्न अवस्था मे नदी से बरामद, मृतक की पत्नी कंचन देवी की चीत्कार से लोगो का दहला दिल

प्रशान्त कुमार / नेहा कुमारी

बेगुसराय :- वीरपुर थाना क्षेत्र के परबंदा गांव निवासी स्व.हरिनंदन महंतों उर्फ बुटली महतों का 43 वर्षीय पुत्र दिलीप महतों की शव चार दिन बाद नग्न अवस्था में शनिवार को उसके घर के पास बलान नदी से बरामद किया गया। स्थानीय लोगों ने  शनिवार को उसके गांव स्थित बलान नदी में तैरते हुए शव को ग्रामीणों ने देखा जिसकी सुचना ग्रामीणों के द्वारा पुलिस को दिया गया, शव मिलने की सुचना मिलते ही थानाध्यक्ष समरेंद्र कुमार अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से शव को नदी से बाहर निकाला तब जाकर शव की शिनाख्त हो गई। जिससे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। देखते ही देखते सैकड़ो ग्रामीणों की भीड़ दिलीप को एक झलक देखने के लिए उमड़ पड़ी उसके 75 वर्षीय मां सुशीला देवी के बुढ़ापे की सहारा खो जाने की गम ने आंखों के आंसू तक को सुखा डाला। 

वे बार-बार चीत्कार मारकर बेहोश हो जा रही थी। पत्नी कंचन देवी के सामने तो दुखों का पहाड़ हीं खड़ा हो गया। उसके सामने बुढी सासु मां सहित आठ वर्षीय पुत्री गुड़िया कुमारी,पांच वर्षीय श्रृष्टि कुमारी के अलावे तीन माह के गर्भ में पल रहे बच्चे की परवरिश,पढ़ाई-लिखाई के साथ शादी की समस्या उत्पन्न हो गई है। कंचन देवी चीत्कार मारते हुए कह रही थी कि ई की कैलहो हो भंग्वान।मौके पर मौजूद ग्रामीणों के द्वारा घटना को लेकर तरह तरह की आशंकाएं लगाए जा रहे थे। कोई यह कह रहे थे कि पहले अपहरण कर छुपाया गया फिर हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया गया है। ग्रामीणों के द्वारा यह भी कहा जा रहा था कि जब एक दिन पहले गोताखोरों और एसडीआरएफ के द्वारा 5 घंटे तक अथक प्रयास किया गया तो शव नहीं मिला।आज अचानक कैसे नदी में शव तैरने लगा ग्रामीणों के द्वारा लगाए जा रहे तरह-तरह के अटकलों को और मजूद ग्रामीणों के की मांग पर थानाध्यक्ष समरेंद्र कुमार ने घटना की सूचना और घटना से उत्पन्न समस्याओं की जानकारी वरीय पुलिस पदाधिकारी को देते हुए स्वान दस्ता को बुलाया गया। हालांकि स्वान दस्ता की टीम कुछ खास नहीं कर पायी। इस संबंध में थानाध्यक्ष समरेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस घटना को लेकर विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है। विशेष जांचोपरांत ही आगे कुछ कहा जा सकता है।घटना की जानकारी पाकर स्थानीय विधायक रामरतन सिंह भी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों से घटना की जानकारी ली और पीड़ित परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी।इस संबंध में विधायक ने कहा कि प्रशासन के साथ-साथ समाज को सजग होना चाहिए।पीड़ित परिवार को सरकारी सहायता राशि दी जाएगी। इसके लिए पहल किया जा रहा है। अपराधियों के मनोबल कम हो सके,इसके लिए प्रशासन कार्य कर रही है।लेकिन इन दिनों अपराधियों का मनोबल बढ़ा है,जो कंट्रोल करना संभव नहीं हो पा रहा है।मौके पर मुखिया नीरज प्रभाकर,सरपंच हीरालाल कुमार आदि ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर सांत्वना दी।

  

Related Articles

Post a comment