समस्तीपुर समेत इन जिलों में आज मौसम का ऑरेंज अलर्ट





पटना : बिहार में भीषण गर्मी के बीच राहत भरी खबर है। पटना सहित राज्य के अधिकतर जिलों में बुधवार को आंधी और बारिश के आसार हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने उत्तर बिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। दक्षिण बिहार के जिलों में भी येलो अलर्ट है। इस दौरान कई जगहों पर 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है। कुछ जगहों पर वज्रपात यानी ठनका गिरने की आशंका है। लोगों से खराब मौसम में सावधान रहने की अपील की गई है। मंगलवार को भी पटना समेत 34 जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई।

बिहार में बारिश से मौसम सुहाना हो गया, तापमान में भी गिरावट के आसार हैं। हालांकि, मंगलवार दोपहर में लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। दोपहर बादल मौसम बदलने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत जरूर मिली। बीते 24 घंटे के भीतर पश्चिम चंपारण में 4.9, पूर्वी चंपारण में 4.6, गोपालगंज में 6.3, मुजफ्फरपुर में 2.7, मधेपुरा में 6.1, पूर्णिया में 89.5, पटना में 4, भागलपुर में 2.4, मुंगेर में 0.4, अरवल में 1.7, नालंदा में 16.5, जहानाबाद में 16.2, खगड़िया में 2.5 मिलीमीटर बारिश हुई।


आज इन जिलों में आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, वैशाली, मुजफफरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में आंधी, बारिश और वज्रपात की प्रबल संभावन है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है।


इन जिलों में येलो अलर्ट


पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, नवादा, नालंदा, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, भागलपुर और बांका में आंधी, बारिश और वज्रपात का येलो अलर्ट है।

  

Related Articles

Post a comment