मुजफ्फरपुर : वही पीढ़ी तरक्की करती है, जो अपने पूर्वजों को याद करती है : पूर्व डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद


Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर : पूर्व उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा कि जो पीढ़ी अपने पूर्वजों को याद करती है वही पीढ़ी तरक्की करती है और क्षेत्र का विकास भी होता है. उक्त बातें सोमवार को मुजफ्फरपुर में आयोजित स्वतत्रंता सेनानी अमर शहीद बैकुण्ठ शुक्ल की 116 वीं जयन्ती के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर कहा गया.


अमर शहीद बैकुण्ठ शुक्ल स्मृति समारोह समिति के तत्वावधान में सहारा इंडिया परिवार द्वारा सौंदर्यीकृत बैरिया गोलंबर पार्क में स्थापित शहीद बैकुण्ठ शुक्ल की प्रतिमा स्थल पर आयोजित समारोह में पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अमर शहीद बैकुण्ठ शुक्ल समारोह समिति द्वारा प्रस्तावित गया स्थित केन्द्रीय कारागार एवं बैरिया बस स्टैण्ड का नामाकरण शहीद बैकुण्ठ शुक्ल के नाम पर करने के कार्य में वे अपने स्तर से भी पहल करेंगे। इस अवसर पर लोगों ने शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि अर्पित की. 


जिला प्रशासन की ओर से पुलिस बल द्वारा शहीद की प्रतिमा को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ दिया गया. इस समारोह में पूर्व उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा, पूर्व विधायक बेबी कुमारी, महापौर निर्मला साहू, भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, सहारा इण्डिया परिवार के मंडल प्रमुख राजीव कुमार मिश्रा, अजय कुमार शर्मा, डा. रागिनी रानी, चन्द्रशेखर चैधरी सहित अन्य ने शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि कर समारोह को संबोधित किया। समिति के अध्यक्ष डा. रमेश केजरीवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान से तथा समापन राष्ट्रगीत वन्देमातरम से हुआ.


समिति के सचिव अरूण कुमार शुक्ल ने स्थल नामाकरण प्रस्ताव को लम्बे समय से मंत्रीमंडल सचिवालय द्वारा लटकाये रखने को शहीद का अपमान बताया। समारोह का संचालन आयोजन समिति के मीडिया प्रभारी आचार्य चन्द्रकिशोर पराशर ने तथा धन्यवाद ज्ञापन सरदार योगेन्द्र सिंह गंभीर ने किया। इस अवसर पर सपना राज ने देशभक्ति गीतों और भजनों की प्रस्तुति कर उपस्थित श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया.


वहीं मौके पर आयोजित कवि सम्मेलन में उषा किरण श्रीवास्तव, डा. ब्रजभूषण मिश्र, अशोक भारती, अभिषेक कुमार, आलोक कुमार ‘अभिषेक’ आदि ने काव्यपाठ किया.


कार्यक्रम को सफल बनाने में द्रोण कोचिंग के शिक्षकों एवं छात्रों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में विजय पांडे, विनोद कुमार, ठाकुर कमलेश कुमार सिंह, प्रभात कुमार, ब्रजकिशोर सिंह, अभिषेक कुमार, रामविलास सहनी, साहु भुपाल भारती, मो. जुनैद खां, हरिमोहन चैधरी, विकाश चैबे, डा. हरिकिशोर प्रसाद सिंह, प्रशांत परिमल, रामसूरत चैधरी, चन्द्रभूषण कुन्दन, गोपाल भारती आदि सहित सैकड़ों लोग शामिल रहे.

  

Related Articles

Post a comment