मुजफ्फरपुर : अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग : इस वजह से AC बोगी के चक्के से निकलने लगी आग, यात्री कूदकर भागे



Reporter/Rupesh Kumar


मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर के रामदयालु स्टेशन के समीप डिब्रूगढ़ से लालगढ़ जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस के एसी बोगी में उस वक्त भगदड़ मच गई, जब अचानक से ट्रेन के एसी कोच के B 2 बोगी के चक्के में आग लग गई। आग लगते ही धुआं बोगी के भीतर जाने लगा। बोगी के भीतर बैठे यात्रियों में भगदड़ मच गई. बताया गया की धुआं बढ़ने पर एक यात्री ने पुल चेन कर दिया। ट्रेन रामदयालू स्टेशन पर जाकर रुक गई। ट्रेन के रुकते ही यात्री कूदकर भागने लगे. इस घटना के बाद स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल बन गया। रामदयालु स्टेशन पर तैनात रेल कर्मियों ने इसकी सूचना कंट्रोल को दिया। सूचना मिलते ही आनन फानन में रेल अधिकारी समेत अन्य कर्मी मौके पर पहुंचे। करीब 1 घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रही। चक्के में लगे आग को किसी तरह बुझाया गया। फिर शाम 6 बजे के बाद ट्रेन को रवाना किया गया.


मामले में रेलवे के सीडीओ महेश कुमार ने बताया की चक्के में आग लगने की जानकारी मिली थी। मौके पर जांच की गई है। ब्रेक बाइंडिंग के वजह से घटना हुआ है। ट्रेन को फिटनेस देकर रवाना कर दिया गया है। इधर, घटना के बाद कई यात्रियों ने अपनी यात्रा स्थगित कर दिया.


ट्रेन में बैठे यात्री की माने तो वो अपने परिवार के सदस्यों के साथ ट्रेन में थे। वे सपरिवार असम से दिल्ली जा रहे थे। मुजफ्फरपुर से ट्रेन खुल चुकी थी। थोड़ी दूर आगे जाने के बाद ट्रेन रफ्तार पकड़ चुकी थी। रामदयालु स्टेशन के समीप अचानक से बोगी में धुआं निकलने लगा। कोंच के बाहर देखा तो आग निकल रही थी। जिसके बाद ट्रेन को चेन पुल कर रोका गया. वही स्टेशन के समीप ट्रेन आकर रुक गई। ट्रेन के रुकते ही कई यात्री कूदकर भागने लगे। रेल कर्मियों को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे कर्मियों ने करीब 1घंटे तक फिटनेस की जांच की। तब जाकर ट्रेन आगे बढ़ी.

  

Related Articles

Post a comment