मुंगेर : अंतर्राष्ट्रीय भारतीय कलाकार राजन कुमार की दिल्ली में कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने की प्रशंसा।

मुंगेर/बिहार।


विश्वमोहन कुमार विधान।


 _झांकी में राजन कुमार का अलग ही था जलवा, राज्यमंत्री ने पत्र लिखकर व वीडियो बाइट द्वारा HRK की हौसला अफजाई की_ 


राजधानी दिल्ली के कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर मोटा दाना पर आधारित, आईसीएआर,कृषि मंत्रालय की झांकी में भारत के अंतर्राष्ट्रीय कलाकार राजन कुमार ने मुख्य कलाकार के रुप में प्रस्तुति देकर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया।अब कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने भी हीरो राजन कुमार को पत्र लिखकर उनके कार्यों की सराहना की।उन्होंने अपने लेटर हेड में लिखा है कि मुंगेर बिहार के श्री लक्ष्मण प्रसाद सिंह के पुत्र राजन कुमार के महत्वपूर्ण योगदान की मैं प्रशंसा करता हूँ,उन्होंने दिल्ली के कर्तव्यपथ पर 26 जनवरी 2023 को आईसीएआर की झांकी में बेहतरीन प्रस्तुति दी। राजस्थान के किसान के रूप में परफॉर्म करके राजन कुमार ने किसानों और उनके परिवार को सम्मान देने के लिए भारत के नागरिकों को प्रेरित किया है। उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूँ और आशा करता हूँ कि वह समाज मे खेती और सामाजिक मूल्यों को प्रोमोट करते रहेंगे।


हीरो राजन कुमार यह प्रशस्ति पत्र पाकर बेहद गौरवांवित महसूस कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी द्वारा अपने कार्यों की सराहना पाकर मैं अभिभूत हूँ।उनका धन्यवाद कि उन्होंने एक कलाकार के योगदान को सराहा।


कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने एक वीडियो मैसेज में कहा कि बजट के अंदर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अब बाजरा ज्वार के आगे श्री लगेगा। हर व्यक्ति की थाली में मोटा अनाज पहुंचे, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्षों पहले प्रस्ताव रखा था।आने वाले समय मे कुपोषण की जो समस्या है, उससे मुक्ति मिलेगी।इस सिलसिले मे 26 जनवरी के अवसर पर जो मोटा अनाज की झांकी निकाली गई थी, उसमें जिन कलाकारों ने भाग लिया था सबकी अच्छी प्रस्तुति थी,उनमें हीरो राजन कुमार का जलवा ही अलग था।मैं राजन कुमार सहित सभी कलाकारों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने उस महत्वपूर्ण झांकी में हिस्सा लिया। मैं सभी से कहना चाहता हूँ कि श्री बाजरा श्री ज्वार सहित मोटा अनाज को हमें अपने प्रतिदिन के खाने में शामिल करना चाहिए और इस का प्रचार प्रसार भी करना चाहिए।


राजन कुमार ने आगे कहा कि कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड के दौरान भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आईसीएआर) की झांकी में मोटे अनाज के महत्व को प्रदर्शित किया गया। संयुक्त राष्ट्र ने इस वर्ष को अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष घोषित किया है।आईसीएआर की झांकी में रंगोली के माध्यम से मोटे अनाज को प्रदर्शित किया गया जिसमें ज्वार,बाजरा और रागी शामिल थे।हीरो राजन कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा बहुत जल्द हमारी फिल्म खगड़िया वाली भौजी मुंगेर वाला दुल्हा की शूटिंग शुरू हो रही है।

  

Related Articles

Post a comment