बिहार में विफल शराबबंदी से राजस्व को नुकसान,भरपाई कर रहे यहां के आम लोग : प्रशांत किशोर



मोतिहारी।जन सुराज पदयात्रा के 62 वें दिन छौड़ादानो प्रखंड पहुंचे प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को यहां कहा कि बिहार में शराबबंदी विफल है,और इसके नाम पर सरकार आम जनता को लूट रही है। शराबबंदी से 20 हजार करोड़ राजस्व का नुकसान हुआ है।जिसकी भरपाई बिहार की आम जनता महंगी डीजल-पेट्रोल खरीद कर कर रहे है।

प्रशांत किशोर ने पदयात्रा के दौरान स्थानीय समिति के सदस्यों के अलावा स्थानीय लोगों,महिलाओं,युवाओं और पंचायती राज व्यवस्था से जुड़े जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर जिले सहित छौड़ादानो के स्थानीय समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की।इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों के मुकाबले बिहार में पेट्रोल डीजल की कीमत ज्यादा वसूली जा रही है।उन्होंने कहा कि यहां के किसान धान-2040 रुपये के बजाए 1400 से 1500 रुपये में बेच रहे हैं।जिस कारण यहां के किसान अपने बच्चों को बेहतर पढाई और अपने स्वास्थ्य के लिए जमीन बेच रहे हैं।

उन्होंने जन सुराज पदयात्रा का उद्देश्य और आगे की रूपरेखा पर लोगों से संवाद करते हुए बताया कि पदयात्रा के माध्यम से समाज के सभी सही लोगों को एक साथ एक मंच पर लाने का प्रयास कर रहे है,ताकि बिहार में महज सत्ता परिवर्तन नही बल्कि व्यवस्था परिवर्तन हो सके।उन्होंने कहा कि जिस माटी,जिस राज्य से आते हैं, वहां के लोगों की दुर्दशा को उनके साथ मिलकर दूर करना हमारा संकल्प है। जन सुराज पदयात्रा में गांव-गांव पैदल चलकर आप सभी से मिल कर आपकी तकलीफों को महसूस कर रहा हूं ताकि सबके सामूहिक प्रयास से उसे दूर किया जा सके।

  

Related Articles

Post a comment