बेनीबाद थाना परिसर में शांति समिति की बैठक : डीजे बजाने को लेकर सख्त आदेश




मुजफ्फरपुर : सोमवार को बेनीबाद थाना पर आगामी पर्व को लेकर शांति समिति का एक बैठक हुआ, जिसमें सरस्वती पूजा के लिये आवश्यक नियम और शर्तें बताई गईं.


इस बैठक को बीडीओ संजय कुमार राय और एसएचओ अभिषेक कुमार ने संचालित किया। इसमें कई आयोजक और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। उन्हें यह बताया गया कि सरस्वती पूजा करने के लिये थाने से पहले लाइसेंस लेना जरूरी है। लाइसेंस के लिये एक फॉर्म भरना होगा। उन्हें यह भी चेतावनी दी गई कि सरस्वती पूजा में डीजे बजाना सख़्त मना है। अगर कोई डीजे का इस्तेमाल करता है, तो उसका डीजे जब्त हो जायेगा और उसपर कानूनी कार्रवाई होगी.


बीडीओ संजय कुमार राय ने आयोजकों से अनुरोध किया कि वे शांति और सौहार्द का माहौल बनाए रखें और सरस्वती पूजा का सम्मान करें.


ओपी अध्यक्ष अभिषेक कुमार के मुताबिक सभी चौकीदार अपने अपने क्षेत्र में पूजा स्थलों की जानकारी ले रहे है, गहरे पोखर व तालाबों को भी चिन्हित कर रहे है ताकि खतरनाक तालाबों में विसर्जन से बचा जा सकें। साथ ही पुलिस पदाधिकारी भी क्षेत्र में गश्त कर लोगों को शांति व सौहार्दपूर्ण तरीके से पूजा को सम्पन्न कराने की कोशिश करेंगे.


बैठक में जितेंद्र यादव, रंजीत सिंह, दीपक कुमार, संतोष कुमार, मनोज सिंह, रेहान शेख़ समेत दर्जनों जनप्रतिनिधि व पूजा के आयोजक मौजूद रहे।

  

Related Articles

Post a comment