इस वजह से एक दिन की बसों की हड़ताल रहेगी : बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने कहा.....



ब्यूरो प्रमुख/रुपेश कुमार


मुजफ्फरपुर : बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने 13 मार्च को मध्यरात्रि से हड़ताल की घोषणा की है. गुरुवार को पूरे दिन व रात में बसों का परिचालन ठप रहेगा. तिरहुत प्रमंडल के जिलों में रहेगा बंद.


प्रदेश अध्यक्ष उदयशंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी सेतु बनने के बाद मुजफ्फरपुर से पटना बसों के निर्गत परमिट पर परिचालन होता आ रहा है. दूसरे प्रमंडल से आने जाने वाले बसों का परमिट पर प्रतिहस्ताक्षर( काउंटर सिग्नेचर) नहीं कराया गया. जिसके खिलाफ ट्रांसपोर्टरों ने मोर्चा खोल दिया है. उदय शंकर प्रसाद सिंह ने बताया कि तरह तरह से ट्रांसपोर्टरों को पड़ताडित करने का काम कर रहे है. असंसदीय शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. 


बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के अध्यक्ष ने पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री और परिवहन सचिव को भी समस्या से अवगत कराया. जिसमे मनमानी और अभद्र व्यवहार के खिलाफ एक दिवसीय हड़ताल है रखा गया है. साथ ही कहा की अगर इस पर सरकार ने नही चेता तो 30 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल करने हुए पूरे बिहार के व्यवसायिक वाहन को पटना पहुँचा चक्का जाम कर दिया जाएगा. उस समय फिर सरकार को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.


उदय शंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि जब से तिरहुत आयुक्त गोपाल मीणा आये है द्वेष पूर्व भावना से ग्रसित होकर ट्रांसपोर्टरों को तंग और तबाह कर रहे है. एक दिवसीय हड़ताल में बस और थ्रिलर वीलर ( ऑटो) का परिचालन पूरे तिरहुत प्रमंडल में बंद रहेगा और चक्का जाम रहेगा. यह घोषणा बसों की एक दिन की हड़ताल चक्का जाम होगा. बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने 13 मार्च को मध्यरात्रि से हड़ताल की घोषणा की है. गुरुवार यानी 14 मार्च को पूरे दिन व रात में बसों का परिचालन ठप रहेगा.

  

Related Articles

Post a comment